मनोरंजन

The Challenge: फिल्‍म ‘द चैलेंज’ का ट्रेलर रिलीज, जानें अंतरिक्ष में शूट की गई पहली फिल्‍म के खास फीचर?

0
The Challenge

The Challenge: अंतरिक्ष में पहली बार शूटिंग कर इतिहास रचने वाली दुनिया की पहली फिल्‍म ‘The Challenge‘ का इंतजार कर रहे सभी दर्शकों के लिए अच्‍छी खबर मिल रही है। यह फिल्‍म जल्‍द ही रिलीज होने वाली है, हाल ही में इसका ट्रेलर रिलीज किया गया है। इस फीचर फिल्‍म ‘द चैलेंज’ का पहला सीक्‍वेंस अक्‍टूबर 2021 में स्‍पेस स्‍टेशन पर करीब दो सप्‍ताह के दौरान शूट किया गया था। क्लिम शिपेंको द्वारा निर्देशित इस फिल्‍म को रूसी अंतरिक्ष एजेंसी Roscosmos और चैनल वन के बीच ऐ संयुक्‍त परियोजना के तहत बनाया गया है। येलो, ब्‍लैक एंड व्‍हाइट फिल्‍म स्‍टूडियो एवं सेंट्रल पार्टनरशिप रही है।

क्‍या है फिल्‍म की कहानी ?

इस फिल्‍म की कहानी को एक ऐसी महिला डॉक्‍टर के इर्द-गिर्द फिल्‍माया गया है। जो एक अंतरिक्ष यात्री को बचाने के लिए ‘इंटरनेशनल स्‍पेस स्‍टेशन‘ की उड़ान भरती है। इसके बात अंतरिक्ष में ही तत्‍काल ऑपरेशन की जरूरत होती है। फिल्‍म के इस सीन में ISS पर मौजूद कॉस्‍मोनॉट एंटोन शाकाप्‍लेरोव एवं प्‍योत्र डुबरॉव ने भी कैमियो रोल किए हैं। तो वहीं, अंतरिक्ष केंद्र में 6 महीने से ज्‍यादा समय बिताने वाले नोवित्‍स्‍की ने फिल्‍म में बीमार अंतरिक्ष यात्री ने इस फिल्‍म में बीमार अंतरिक्ष यात्री का किरदार निभाया है।

कब होगी ‘The Challenge’ रिलीज ?

आपको बता दें कि, फिल्‍म की शूटिंग के लिए पूरी टीम को कड़ी ट्रेनिंग दी गई थी। फिल्‍म ‘द चैलेंज‘ के अलग-अलग सीन्‍स को फिल्‍माने के लिए फिल्‍म की टीम ने स्‍पेस में करीब 12 दिन बिताने के दौरान ISS पर 35-40 मिनट लंबे एक सीक्‍वेंस को भी फिल्‍माया गया है। जो कि बेहद रोचक सीक्‍वल है। बता दें‍ कि फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद, यह फिल्‍म 12 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

अंतरिक्ष में शूट कर रचा इतिहास :

फिल्‍म ‘द चैलेंज’ दुनिया की पहली इतिहास रचने वाली मूवी बन चुकी है। इसके फिल्‍म की पूरी टीम को कड़ी ट्रेनिंग लेनी पड़ी थी। इस फिल्‍म ने अंतरिक्ष में शूटिंग कर हॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता टॉम क्रूज को भी पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, टॉम क्रूज ने साल 2020 में NASA और SpaceX के साथ मिलकर फिल्‍म ‘Mission Impossible‘ की शूटिंग अंतरिक्ष में करने की घोषणा की थी।  तब से दुनिया अंतरिक्ष में फिल्‍म की शूटिंग के टॉम क्रूज के अनुमानित उपक्रम का इंतजार कर रही है।

आपको बता दें कि रोस्‍कोस्‍मोस के रूसी कॉस्‍मोनॉट ओलेग नोविट्स्‍की, 37 वर्षीय एक्‍ट्रेस यूलिया पेरसिल्‍ड और निर्माता-निर्देशक क्‍लीम शिपेंको के साथ 2021 के साथ 2021 में सोयुज एमएस-18 अंतरिक्ष यान पर अंतरिक्ष स्‍टेशन में लॉन्‍च किया गया था। ये सभी दृश्‍यों की शूटिंग के बाद एवं पृथ्‍वी से लौटने से पहले वे करीब 12 दिनों तक उड़ान प्रयोगयाशल में रहे।

 

 

Kusum
I am a Hindi content writer.

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *