खबरें

Mahua Moitra: मोइत्रा ने कसा तंज! बोलीं- महिला यात्री पर पेशाब करने की सजा 30 दिन, अर्णब से बहस पर 6 माह

0
Mahua Moitra

Mahua Moitra: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने इयर इंडिया की न्‍ययॉर्क-दिल्‍ली फ्लाइट के दौरान एक यात्री द्वारा महिला के ऊपर पेशाब करने के मामले को लेकर तंज कसा है। उन्‍होंने महिला यात्री पर पेशाब करने पर आरोपी यात्री पर एयर इंडिया द्वारा महज 30 दिन की यात्रा पाबंदी को लेकर सवाल किए हैं। इस फैसले पर ‘Mahua Moitra’ ने ट्वीट कर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) को कठघरें में खड़ा किया है। दरअसल, एयर इंडिया ने महिला यात्री पर पेशाब करने वाले यात्री को सजा के नाम पर महज 30 दिनों के लिए यात्रा प्रतिबंधित की है। मोइत्रा ने इसकी तुलना कॉमेडियन कुणाल कामरा पर कई एयरलाइंस द्वारा लगाई गई 6 माह की पाबंदी से की।

एयर इंडिया का दोहरा रवैया :

मोइत्रा ने इस मामले की तुलना कॉमेडियन कुणाल कामरा से करते हुए इयर इंडिया के दो मुंहे रवैया पर सवाल उठाया है। उन्‍होंने कहा कि, महिला यात्री के ऊपर आरोपी यात्री द्वारा पेशाब किए जाने पर एयर इंडिया उसे मात्र 30 दिनों की यात्रा प्रतिबंध की सजा देती है। जबकि, कुणाल कामरा पर पत्रकार अर्णब गोस्‍वामी से मामूली बहस करने पर कई एयरलाइंस द्वारा 6 माह का यात्रा प्रतिबंध लगाया गया था। जहां कामरा का बस इतना कसूर था कि पत्रकार अर्णब गोस्‍वामी से एयर इंडिया के विमान में बहस की थी, जिसमें उन्‍होंने अर्णब को कायर बोल दिया था।

मोइत्रा ने किया ट्वीट ?

तृण मूल कांग्रेस (TMC) की सांसद ‘Mahua Moitra‘ ने ट्वीट में लिखा, ”@DGCAIndia यानि नागरिक उड्डयन महा निदेशालय कैसे काम करता है, इस बारे में थोड़ी भ्रमित हूं। @kunalkamra88 को एक सह-यात्री से कहासुनी के लिए 6 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था, लेकिन एयर इंडिया ने सह-यात्री पर पेशाब करने वाले यात्री पर 30 दिन का प्रतिबंध लगाया है। कुणाल…शायद अगली बार अपना तरीका बदल लें? क्‍योंकि स्‍पष्‍ट है कि अधिक गंभीर अपराध की सजा कम है।”

इस मामले में कामरा ने भी ली चुटकी :

वहीं दूसरी तरफ, पेशाब करने वाले यात्री पर मात्र 30 दिन की पाबंदी को लेकर कामरा ने भी तंज कसा है। कामरा  2020 में उन्‍हें प्रतिबंधित करने की सूचना देने वाले एयरलाइंस के ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट भी शेयर किया। इसके साथ ही उन्‍होंने लिखा कि, सजा देने के मामले में एयर इंडिया का दोहरा रवैया उजागर।

क्‍या है कुणाल-अर्णब विवाद ?

आपको बता दें कि, एक फ्लाइट यात्रा के दौरान कॉमेडियन कुणाल कामरा और कामरा आपस में उलझ ग थे। कामरा ने गोस्‍वामी की पत्रकारिता, कार्यशैली व नैतिकता को लेकर उनसे सवाल किए थे। दोनों के बीच नौबत धक्‍कामुक्‍की तक पहुंच गई थी। क्‍योंकि कामरा ने उन्‍हें कायर कह दिया था। इसके बाद कामरा ने एक ट्वीट में अर्णब को मानसिक रूप से अस्थिर भी कह दिया था। दोनों के बीच कहासुनी का वीडियों मीडिया में काफी वायरल हुआ था। जिसके बाद उस वक्‍त की सरकारी एयरलाइन समेत कई एयरलाइंस ने कामरा पर 6 माह के लिए उड़ान पाबंदी लगा दी थी।

Kusum
I am a Hindi content writer.

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *