खबरें

सुकेश मनी लॉड्रिंग केस : EOW की 5 दिन में जैकलीन से दूसरी बार पूंछतांछ, जानें

0
मनी लॉड्रिंग

सुकेश मनी लॉड्रिंग केस:  सुकेश मनी लॉड्रिंग केस में 200 करोड़ रूपये की हेराफेरी के मामले में इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) द्वारा जैकलीन को दोबारा पूंछतांछ के लिए बुलाया गया है। 14 सितंबर को EOW ने इस में जैकलीन फर्नांडीज से पहली पूंछतांछ की थी। इस 8 घंटे की पूंछतांछ में तकरीबन 100 सवाल पूंछे गये थे। अब 19 सितंबर को अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को एक बार फिर से EOW ने तलब किया है। सुकेश मनी लॉड्रिंग केस की दोबारा पूंछतांछ में EOW की जॉइंट कमिश्‍नर छाया शर्मा और स्‍पेशल कमिश्‍नर रविंद्र यादव की अगुवाई में 6 अपसरों की टीम शामिल होगी। सुकेश मनी लॉड्रिंग केस में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। और पुलिस भी इसमें कोई कसर नहीं छोंड़ना चाहती है। इसलिए इस मामले से जुड़े हर आरोपी से पूंछतांछ की जा रही है।

क्‍या है सुकेश मनी लॉड्रिंग केस की कहानी ?

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े पहले केस की FIR दिल्‍ली पुलिस में दर्ज की गई थी। जिसमें सुकेश चंद्रशेखर पर आरोप था कि उसने रैनबैक्‍सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह एवं मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ रूपए से भी ज्‍यादा की ठगी की है। इस FIR पर दिल्‍ली EOW ने अगस्‍त में जांच शुरू की। इस मामले में  ED ने भी मनी लॉड्रिंग जांच शुरू कर दी थी।

सुकेश खुद को PM ऑफिस और गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताया करता था। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। क्योंकि सुकेश उनको मोटी रकम देता था। सुकेश के चेन्‍नई स्थित सी-फेसिंग बंगले को  ED ने 24 अगस्‍त को सीज कर लिया था। इसके साथ ही बंगले से 82.5 लाख रूपए और 2 किला सोना तथा 12 से ज्‍यादा लग्‍जरी कारें जब्‍त कर ली गई थीं। 

EOW की जैकलीन से पहली पूंछतांछ:

मनी लॉड्रिंग

सुकेश के साथ रिलेशनशिप की बात स्‍वीकार की

न्‍यूज रिपोर्टस के मुताबिक, जैकलीन ने सुकेश के साथ रिलेशनशिप की बात स्‍वीकार की थी। और बताया की सुकेश ने उन्‍हें करोड़ों रूपये के गिफ्ट भी दिये थे। सुकेश ने जैकलीन को डायमंड रिंग देकर प्रपोज किया था। इस रिंग में J&S बना हुआ था।

कौन-कौन से महंगे गिफ्ट मिले थे ?

एक्‍ट्रेस ने बताया की सुकेश ने उन्‍हें एक 50 लाख का घोड़ा और 9-9 लाख रूपए की दो बिल्लियां गिफ्ट की थीं। हीरे की दो जोड़ी बालियां, मणिक का एक ब्रेसलेट एवं 2 हेमीज ब्रेसलेट और एक मिनी कूपर कार के साथ ही गुच्‍ची के 3 डिजाइनर बैग, गुच्‍ची के 2 जिम वियर एवं लुई विटॉन के एक जोड़ी शूज भी गिफ्ट किए थे।

जैकलीन कुछ सवालों के जवाब ही नहीं दे पाई

14 सितंबर को EOW की पहली पूंछतांछ में ठग सुकेश की सहयोगी पिंकी ईरानी को भी बुलाया गया था। कई मौकों पर दोनों के जवाब मेल नहीं खा रहे थे। जैकलीन ने भी कई सवालों के जवाब ठीक से नहीं दिए।

EOW के सीनियर ऑफिसर का खुलासा:

एक्‍ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज सुकेश से शादी करना चाहती थीं। यह बात जैकलीन ने अक्षय कुमार और अभिनेता सलमान खान को बताई थी। उन्‍होंने मना भी किया था, लेकिन एक्‍ट्रेस ने उनकी सलाह नहीं मानी। यह खुलासा EOW के एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने किया है।

सुकेश मनी लॉड्रिंग केस में ED का स्‍टैंड :

जैकलीन और सुकेश की कुछ प्राइवेट तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। जिसके बाद ED ने जैकलीन से पूंछपांछ की एवं दोनों की फोटोज को सबूत के तौर पर रखा हुआ है। ED का तर्क है कि -जैकलीन को शुरू से ही सबकुछ पता था कि सुकेश एक मुख्‍य आरोपी और जबरन वसूली करने वाला ठग है।

EOW की नोरा फतेही से भी पूंछतांछ:

इस  सुकेश मनी लॉड्रिंग केस में एक्‍ट्रेस नोरा फतेही से भी  EOW ने 15 सितंबर को 6 घंटे तक पूंछतांछ की थी। जिसमें नोरा ने बताया कि उसके जीजा बॉबी को ठग सुकेश ने 65 लाख रूपए की BMW कार गिफ्ट की थी।

 

 

 

 

 

Kusum
I am a Hindi content writer.

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.