खबरें

राजू श्रीवास्‍तव मौत: कॉमेडियन राजू के निधन से नम हुईं सबकी ऑंखें, जानें अंतिम समय में कैसी थी हालत

0
राजू श्रीवास्‍तव मौत

राजू श्रीवास्‍तव मौत: अपनी कला से सबको हंसाने वाले दिग्‍गज कॉमेंडियन राजू श्रीवास्‍तव अब हमारे बीच नहीं रहे। आपको बता दें कि, 10 अगस्‍त को जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ने से एम्‍स में  41 दिनों तक मौत से जंग लड़ने के बाद आज राजू श्रीवास्‍तव मौत को प्‍यारे हो चुके है।   उनकी मौत की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। सभी लोग नम ऑंखों से उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है। आखिरकार सबको हंसाने वाला जिंदगी की जंग हार गया।

रिश्‍तेदारों से मिली जानकारी:

राजू के भाई ने बाताया-

राजू के भाई दीपू श्रीवास्‍तव ने बताया कि, ”डॉक्‍टर्स ने राजू को सुबह 10.20 बजे मृत घोषित कर दिया था। मुझे परिवार वालों ने फोन कर बताया की वे नहीं रहे। यह वास्‍तव में दुर्भाग्‍यपूर्ण खबर है। वे 41 दिन से अस्‍पताल में मौत से जूझ रहे थे।”

बहनोई ने बताया,अंतिम समय में क्‍या हुआ ?

राजू के बहनोई ने बताया कि, 22 सितंबर को राजू का अंतिम संस्‍कार दिल्‍ली में होगा। उन्‍होंने मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा कि, ”सुबह राजू का बीपी नीचे गिर गया। जिसके बाद उन्‍हें CPR दिया गया। पहले तो उन्‍होंने थोड़ा रिस्‍पॉन्‍ड किया, लेकिन फिर प्रतिक्रिया देना बंद कर दिया। डॉक्‍टर्स दो-तीन दिन बाद वेंटिलेटर हटाने वाले थे। दवा की खुराक भी कम कर दी थी। लेकिन….

वेंटिलेटर पर 41 दिनों से बेहोश थे:

कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव पिछले 41 दिनों से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। 10 अगस्‍त को बेहोश होने के बाद से ही उन्‍हें होश नहीं आया था। यही वजह रही कि, डॉक्‍टर्स के लिए  यह परेशानी का विषय बना रहा।राजू श्रीवास्‍तव मौत पर दिवंगतों ने दी श्रद्धांजलि

PM मोदी ने व्‍यक्‍त की संवेदनाएं:

प्रधानमंत्री मोदी ने राजू श्रीवास्‍तव मौत पर ट्वीट कर लिखा, राजू श्रीवास्‍तव ने हंसी, हास्‍य और सकारात्‍मकता के साथ हमारे जीवन को रौशन किया। वे हमें जल्‍द ही छोंड़कर चले गए, लेकिन वर्षो तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे। उनका निधन दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति हमारी संवेदनाए है। ।।ओम शांति ।।

MP मुख्‍यमंत्री ने ‘राजू श्रीवास्‍तव मौत’ पर  व्‍यक्‍त किया शोक:

MP मुख्‍यमंत्री शिवराज ने भी ट्वीट कर कहा, अपनी कलाकरी से हास्‍य को नया रंग देने वाले कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव के निधन का अत्‍यंत दुखद समाचार प्राप्‍त हुआ। आप हंसते-हंसाते मनोरंजन जगत में कभी न भरने वाला एक बड़ा शून्‍य छोड़ गए। ।।ओम शांति ।।

राजू के निधन से सदमे में शेखर सुमन:

कई शोज में राजू को जज कर चुके शेखर सुमन ने लिखा,  पिछले एक महीने से मैं जिस चीज से डर रहा था, आखिरकार वह हो ही गया। राजू श्रीवास्‍तव निधन के बाद हम सभी को अपने स्‍वर्गीय निवास के लिए छोंड़ गए। उनके निधन की खबर सुनकर मै टूट गया हूं। हम सब उन्‍हें हमेशा याद करेंगे।  ।।ओम शांति ।।

कीकू शारदा ने ‘राजू श्रीवास्‍तव मौत’ पर  व्‍यक्‍त किया दुख:

कॉमेडियन कीकू शारदा ने ट्वीट कर कहा, ”अविश्‍वसनीय देश के लिए बहुत बड़ी क्षति, एक बेहतरीन कलाकार, एक महान इंसान और एक खूबसूरत आत्‍मा। राजू भाई…..आपको याद करेंगें।”

इसके अलावा भारत के पूर्व राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, राजनाथ सिंह, अरविंद केजरीवाल,  अखिलेश यादव, ऋतिक रौशन, राजपाल यादव, अनुपम खेर, कैलाश खेर, युवा सेना प्र‍मुख आदित्‍य ठाकरे और राम का किरदार निभाने वाले अरूण गोयल जैसे दिग्‍गजों सहित प्रशंसकों ने राजू श्रीवास्‍तव मौत पर दुख व्‍यक्‍त कर, उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 

 

 

 

Kusum
I am a Hindi content writer.

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.