खबरें

थैंक गॉड बॉयकॉट: अब अजयदेवगन की फिल्‍म भी गिरी बॉयकॉट की गाज, जानें

0
थैंक गॉड

 सार :

थैंक गॉड फिल्‍म पर भी अब बॉयकॉट की बिजली गिरने वाली है। क्‍योंकि अजय देवगन की इस फिल्‍म का #Bycott Thank God ट्रेंड शुरू हो गया है।  हिंदू धर्म के भगवान चित्रगुप्‍त के अपमान के कारण इस फिल्‍म का जमकर विरोध किया जा रहा है।

विस्‍तार:

शोसल मीडिया पर इन दिनों फिल्‍मों एवं फिल्‍म कलाकरों के विरोध का नया तरी‍का प्रचलित हुआ है।    कभी एक्‍टर्स के बयानों के वजह से तो कभी फिल्‍म के कंटेंट पर शंसय होने पर यूजर्स फिल्‍मों पर बहिष्‍कार मुहिम चला रहे है। अजय देवगन, सिध्‍दार्थ मल्‍होत्रा और रकुल प्रीत सिंह की मूवी ‘थैंक गॉड‘ का शोसल मीडिया पर बॉयकॉट ट्रेंड शुरू हो गया है।

ट्विटर में लोग सवाल कर रहें है कि आखिर कब तक बॉलीवुड में हिंदु देवी-देवताओं का अपमान करके लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया जायेगा। लोगों का आरोप है कि इस फिल्‍म में भगवान चित्रगुप्‍त का अपमान किया गया है। चित्रगुप्‍त को सृष्टि का प्रथम लोकपाल एवं ब्रम्‍हा के 17 वें पुत्र के रूप में जाना जाता है।

क्‍योंं रहा है थैंक गॉड का बॉयकॉट ?

वैसे तो आमिर खान, अक्षय कुमार की फिल्‍मों का विरोध तो उनके बयानों की वजह से हो रहा था। लेकिन ‘थैंक गॉड‘ फिल्‍म के बॉयकॉट होने मुख्‍य वजह  फिल्‍म  का कंटेंट है। शोसल मीडिया पर  फिल्‍म के कंटेंट के विरोध में #Bycott Thank God ट्रेंड शुरू हो गया है।  थैंक गॉड फिल्‍म के ट्रेलर रिलीज होते ही इसके बॉयकॉट का ट्रेंड शुरू हो गया था। हालांकि अजय देवगन के फैंस इस फिल्‍म का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

 

‘थैक  गॉड’ फिल्‍म की कहानी क्‍या है ?

इस फिल्‍म में यमलोक की कहानी को फिल्‍माया गया है।  जिसमें यह दर्शाया गया है कि मौत के बाद एक इंसान साथ होता है और यमलोग में इंसान के अच्‍छे-बुरे कर्मों का लेखजोखा कैसे किया जाता है।

जैसा कि हिंदू मान्‍यताओं के अनुसार, भगवान चित्रगुप्‍त पृथ्‍वी पर रह रहे लोगों की जिंदगी का हिसाब रखते है। इस फिल्‍म में अजय देवगन चित्रगुप्‍त की वेशभूषा में मजाक एवं आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते हुए नजर आ रहे है। यही कारण है कि लोग इंद्र कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म का बॉयकॉट  ट्रेंड चला रहे है।

 

 

Kusum
I am a Hindi content writer.

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.