मनोरंजन

‘थॉर: लव एंड थंडर’ : अब यहां चलेगा ‘थॉर’ के हथौड़े का जादू, जानें

0
'थॉर: लव एंड थंडर'

‘थॉर: लव एंड थंडर’ : इस साल रिलीज हुई सुपरहिट फिल्‍मों मेंं बेशुमार प्रसिध्‍द हुई इस हॉलीवुड फिल्‍म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ को पूरी दुनिया में बेहिसाब प्‍यार मिला। विदेशी बॉक्‍स ऑफिस पर धूम मचाने के साथ ही भारतीय सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ कमाई कर इस सुपरहीरो फिल्‍म ने सभी के दिलों में खास जगह बना ली है।

यह फिल्‍म  मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) की फिल्‍म ‘थॉर’ की चौथी पेशकश है। जिसे सभी लोगों ने खूब सराहा है। मार्वल कॉमिक्‍स पर आ‍धारित यह फिल्‍म 8 जुलाई को थिएटर में रिलीज हुई थी। जिसके बाद से ही फैंस को इसके OTT Plateform  पर रिलीज का बेसब्री से इंतजार था। दुनिया में हथौड़े का जादू चलाने के बाद यह फिल्‍म आखिरकार OTT Plateform पर दस्‍तक दे चुकी है।

फिल्‍म के मुख्‍य बिंदु

  • निर्देशक  –  तायका वेट्टी
  • निर्माता    –  केविन फाइगी
  • स्‍टूडियो   –  मार्वल
  • देश/भाषा – अमेरिका/अंग्रेजी
  • मुख्‍य भूमिका- क्रिश्चियन बेल, नताली पोर्टमैन, टेसा थॉम्‍पसन और क्रिस हेम्‍सवर्थ
  • रेटिंग    –   6.4
  • अब कुल बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन – 598 मिलियन डॉलर

क्‍या है ‘थॉर: लव एंड थंडर’ फिल्‍म की कहानी ?

यह मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 29वीं फिल्‍म है। जो फिल्‍म Thor: Ragnarok (2017) की अगली कड़ी है। इस फिल्‍म की कहानी इस बार भी गॉड ऑफ थंडर ‘थॉर’ के आस-पास घूमती है। जिसमें थॉर का सामना एक हत्‍यारे से होता है, जिसे गॉर द गॉड बुचर के नाम से जाना जाता है। यह देवताओं को समाप्‍त कर देता है। गॉर द गॉड बुचर से मुकाबला करने के लिए थॉर किंग वाल्किरी, कॉर्ग और पूर्व प्रेमिका जेन फोस्‍टर की मदद लेता है। जबकि नताली पोर्ट मैन माइटी थोर के रूप में वाल्किरी (टेसा थॉमसन) के साथ मिलकर असगार्ड में शासन करती है। इसमें गॉर द गॉड बूचर के रूप में क्रिश्चियन बेल हैं।

OTT प्रीमियम

अब इस फिल्‍म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ के हथौड़े का जादू OTT Plateform  पर भी देखने मिल रहा है। आपको बता दें कि, इस फिल्‍म की स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar पर शुरू कर दी गई है। इस बार इस फिल्‍म में एक नए विलेन ‘गॉर द गॉड बूचर’ की भी ग्रांड एंट्री हुई है। जिसमें गौर का किरदार ऑस्‍कर पुरस्‍कार विजेता अभिनेता क्रिश्चियन बेल निभाते नजर आए ।

2017 में रिलीज, ऑस्‍कर विजेता तायका वेट्टी के निर्देशन में बनी फ्रेंचाइजी फिल्‍म ‘थॉर’ की चौथी पेशकश है। इस फिल्‍म में लोगों को सुपरहीरो का  एक्‍शन भरा अंदाज दिखाने के साथ ही एक भावनात्मक कहानी भी फिल्‍माई गई है। ‘थॉर: लव एंड थंडर’ को भारत में अंग्रजी के अलावा हिंदी, तमिल, कन्‍नड़, और मलयालम में अमेरिका से पहले रिलीज किया गया था।

 

Kusum
I am a Hindi content writer.

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.