खबरें

एशिया कप 2022: अर्शदीप ट्रोल, आसिफ का कैच छोंड़ने के कारण ट्रोल्‍स के निशाने पर

0
image

 

हाल ही में, ‘एशिया कप 2022’ का आयोजन सिंगापुर की राजधानी दुबई में किया जा रहा है।  जहां पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के चलते अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली का कैच छोड़ा था। आसान कैच छोंडने के बाद अर्शदीप ट्रोल को लेकर चर्चा में बने हुए हैं।

अर्शदीप ट्रोल की क्‍या वजह है ?

एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबलों में पाकिस्‍तान के खिलाफ मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर तेज गेंदबाज अर्शदीप ट्रोल किये जा रहे  हैं। क्‍योंकि उनसे 18वें ओवर में बिश्‍नाई की गेंद पर बल्‍लेबाज आसिफ अली का कैच छूट गया था। और आसिफ ने 8 गेंदों पर 16 रन जड़कर पाकिस्‍तान को जीत दिलाई थी ।  मैच के बाद अर्शदीप की खूब आलोचना हो रही है और उन्‍हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है। इन आलोचनाओं के बीच अर्शदीप सिंह के माता-पिता का बयान भी सामने आया है। उन्‍होंने कहा कि वे आलोचनाओं को पॉजिटिव रूप से देख रहे है।

अर्शदीप ट्रोल पर क्‍या बोले दिग्‍गज क्रिकेटर्स ?

क्‍या बोले हरभजन सिंह ?

हरभजन सिंह ने कहा,अर्शदीप सिंह की आलोचना करना बंद करें। कोई भी खिलाड़ी जानबूझकर कैच नहीं छोंडता और हमें अपने खिलाडि़यों पर गर्व है। पाकिस्‍तान ने अच्‍छा मैच खेला तो इस पर अर्शदीप और टीम इंडि़या को घटिया क्‍यों कहा जा रहा है। उनके बारे में घटिया बातें कहकर खिलाडि़यों का मनोबल कम करने वाले लोगों को शर्म आनी चाहिए। अर्शदीप खरा सोना है।

अर्शदीप ट्रोल पर बोले विराट द :

मैच के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली उनके समर्थन में कहा, गलती किसी से भी हो सकती है। क्‍योंकि हालात मुश्किल थे, काफी दबाव था इसलिए गलती हो गई। मुझे याद है कि मै अपनी पहली चैंपियंस ट्रॉफी खेल रहा था और  मैच पाकिस्‍तान के खिलाफ था। मैंने शाहिद अफरीदी के खिलाफ बहुत खराब शॉट खेला था। मैं सुबह पांच बजे तक सीलिंग देख रहा था।, मुझे नींद नहीं आ रही थी। और मुझे लगा कि मेरा करियर खत्‍म हो गया है, लेकन यह स्‍वाभाविक  चीजें है।

मैं कप्‍तान और कोच को श्रेय देता हूं। खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखते हैं। इसलिए सभी को अपनी गलती स्‍वीकार करनी चाहिए, उसे संबोधित करना चाहिए। और एक बार फिर से दबाव की स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए।

अर्शदीप पर क्‍या बोले पाकिस्‍तानी खिलाड़ी ?

अर्शदीप ट्रोल पर इरफान पठान ने लिखा कि-  अर्शदीप मजबूत मानसिकता वाले खिलाड़ी हैं, उन्‍हें इसी तरह बने रहना चाहिए।

पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद हफीज-   अर्शदीप सिंह के समर्थन में कहा कि, सभी भारतीय फैंस से मेरा निवेदन है। खेल में हम सभी गलतियां करते है, क्‍योंकि हम इंसान है। ऐसी गलतियों पर किसी को बेज्‍जत न करें। इसके साथ ही उन्‍होंने अर्शदीप सिंह का नाम लिखा है। इसके अलावा कई क्रिकेट फैंस ने भी अर्शदीप का समर्थन किया और उनकी तेज गेंदबाजी की तारीफ की।

 

Kusum
I am a Hindi content writer.

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.