खबरें

‘अवतार-2’ Teaser launch: जेम्‍स कैमरून की जादुई फिल्‍म का बढ़ता क्रेज, जानें

0
'अवतार-2'

‘अवतार-2’ Teaser launch:  इस साल की सबसे बड़ी और बेहतरीन हॉलीवुड फिल्‍म  ‘Avatar: The Way of Water’ अब कुछ ही समय बाद सिनेमाघरों में दस्‍तक देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।  जेम्‍स कैमरॉन के निर्देशन में बनी फिल्‍म ‘अवतार-2’ का टीजर लॉच होने के बाद शोसल मीडिया पर सनसनी फैल गई है। इस फिल्‍म को लेकर लोगों  में गजब का उत्‍साह देखने मिल रहा है। दुनियाभर में ‘अवतार’ को सिनेमाघरों में मिली अपार सफलता के बाद अब इसका दूसरा पार्ट भी रिलीज होने वाला है। जो जेम्‍स कैमरून के प्रशंसकों के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं होगी। दरअसल, भारत के कुछ शहरों में इसकी एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है।

कब होगी लॉच ?

फिल्‍म मेकर्स ने फिल्‍म को एक बार फिर बड़े पर्दे पर रिलीज करने की घोषणा कर दर्शकों को चौंका दिया है। दर्शकों के दिलों में फिर से अवतार की दुनिया का जादू जागने वाला है। क्‍योंकि 23 सितंबर को सिनेमाघरों में फिल्‍म ‘अवतार-2’ रिलीज होने वाली है।  इसके लिए मेकर्स ने इसकी एडवांस बुकिंग खोल दी है। भारत के कुछ शहरों जैसे- हैदराबाद, कोच्चि और चेन्‍नई आदि में इसकी एडवांस बुकिंग कुछ समय के लिए खोल दी गई है।

'अवतार-2'

 

ऑस्‍कर विजेता फिल्‍म ‘अवतार’ का सीक्‍कवल है:

दिसंबर 2009 में हॉलीवुड के मशहूर निर्देशक जेम्‍स कैमरून ने एक नए तरह के सिनेमा से दुनिया का परिचय कराया था। उन्‍होंने इस फिल्‍म में काल्‍पनिक एक ऐसी दुनिया दिखाई, जो वास्‍तविकता के बहुत करीब है। उन्‍होंने तकनीकि के सहारे ऐसा जादू दिखाया जो दर्शकों को स्‍तब्‍ध करने वाला था। लोगों की आंखें खुली की खुली रह गईं, किसी को विश्‍वास नहीं हो रहा था कि कोई ऐसी फिल्‍म बनाने के बारे में भी सोंच सकता है। 2000 करोड़ रूपए में बनी इस फिल्‍म ने केवल 2 महीने में ही वर्ल्‍डवाइड 19025 करोड़ रूपए का कलेक्‍शन कर लिया था।

इसी फिल्‍म के सीक्‍वल ‘अवतार-2’ को 23 सितंबर को रिलीज किया जाएगा। जो 1900 करोड़ रूपए के बड़े बजट में तैयार हुई है। फिल्‍म को 3डी के साथ हाई डायनमिक रेंज, हाइयर फ्रेम रेट, बेहतर रिजॉल्‍यूशन एवं विजुअल इफेक्‍ट्स के साथ ही रूपहले पर्दे पर पेश की जाएगी। इसमें साउंड सिस्‍टम का भी बेहतर ख्‍याल रखा गया है।

क्‍या है ‘अवतार-2’ की कहानी ?

जानकारों के अनुसार, पूरी फिल्‍म को समंदर के अंदर शूट किया गया है। इस तरह की शूटिंग के लिए जरूरी तकनीक न होने की वजह से ही फिल्‍म के सीक्‍वल में इतनी देरी हुई है। दर्शकों को एक बार फिर जबरदस्‍त विजुअल ट्रीट मिलने वाला है। इस बार पेंडोरा के अलग क्षेत्रों को दिखाया जाएगा।  पेंडोरा, अल्‍फा सेंटॉरी सिस्‍टम में गैस विशाल पॉलीफेमस का पृथ्‍वी जैसा रहने योग्‍य एक्‍स्‍ट्रासोलर चंद्रमा है। फिल्‍म का मुख्‍य बिंदु इसी के इर्द-गिर्द होगा।

'अवतार-2'

इसके पहले पार्ट के रिलीज के समय ही इसके दूसरे पार्ट का एलान कर दिया गया था। लेकिन जैम्‍स कैमरून को ‘अवतार-2’ के आइडियाज को कैनवास पर उतारने में 13 साल लग गए। इसके ट्रेलर को 20वीं शताब्‍दी स्‍टूडियोज ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी किया था। एनिमेशन, वीएफएक्‍स एवं एक्‍शन से भरपूर यह फिल्‍म अब तक की सबसे महंगी फ्रैंचाइजी फिल्‍म बन चुकी है।  इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्‍म को 160 भाषाओं में डब करके ग्‍लोबल लेवल पर रिलीज किया जा रहा है।

 

 

 

 

 

Kusum
I am a Hindi content writer.

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.